fbpx
कनाडा IRCC ने स्टूडेंट डायरेक्ट स्ट्रीम के लिए 4 नए अंग्रेजी भाषा परीक्षणों को मंजूरी दी

कनाडा IRCC ने स्टूडेंट डायरेक्ट स्ट्रीम के लिए 4 नए अंग्रेजी भाषा परीक्षणों को मंजूरी दी

4 new English language tests for Student Direct Stream

अंतर्राष्ट्रीय छात्रों के लिए एक बड़ी घोषणा में, आप्रवासन, शरणार्थी और नागरिकता कनाडा (IRCC) ने स्टूडेंट डायरेक्ट स्ट्रीम (SDS) कार्यक्रम के लिए अंग्रेजी भाषा की चार नई परीक्षाओं को मंजूरी दे दी है। नए परीक्षण हैं:

  1. CELPIP
  2. CAEL
  3. PTE
  4. TOEFL IBT

एसडीएस कार्यक्रम कुछ देशों से कनाडा में अध्ययन के लिए आवेदन करने वाले छात्रों के लिए एक त्वरित अध्ययन परमिट प्रक्रिया है। एसडीएस कार्यक्रम के लिए पात्र होने के लिए, छात्रों को एक वैध अंग्रेजी भाषा परीक्षा परिणाम सहित कई आवश्यकताओं को पूरा करना होगा। चार नए परीक्षणों के अनुमोदन से एसडीएस कार्यक्रम के लिए योग्य होने के लिए व्यापक देशों के छात्रों के लिए यह आसान हो जाएगा। अंग्रेजी भाषा की परीक्षा चुनते समय यह छात्रों को अधिक विकल्प भी देगा। 10 अगस्त, 2023 से शुरू होने वाले IRCC द्वारा नए परीक्षण स्वीकार किए जाएंगे। जो छात्र SDS कार्यक्रम के तहत अध्ययन परमिट के लिए आवेदन करने की योजना बना रहे हैं, उन्हें इस तिथि से पहले नई परीक्षा देनी चाहिए।

एसडीएस कार्यक्रम के लिए अनुमोदित अंग्रेजी भाषा की परीक्षा देने के क्या लाभ हैं? एसडीएस कार्यक्रम के लिए स्वीकृत अंग्रेजी भाषा की परीक्षा देने के कई लाभ हैं। इन लाभों में शामिल हैं: आपके अध्ययन परमिट आवेदन के लिए एक तेज़ प्रसंस्करण समय एक कम आवेदन शुल्क आपके अध्ययन परमिट के लिए अनुमोदित होने का एक बड़ा मौका !

मैं SDS प्रोग्राम के लिए अंग्रेज़ी भाषा की परीक्षा कैसे चुनूँ? एसडीएस कार्यक्रम के लिए अंग्रेजी भाषा की परीक्षा चुनते समय, विचार करने के लिए कई कारक हैं। इन कारकों में शामिल हैं:

  1. परीक्षण की लागत
  2. परीक्षण की लंबाई
  3. परीक्षण प्रारूप
  4. परीक्षण स्थान

ऐसी परीक्षा चुनना महत्वपूर्ण है जो आपके लिए सही हो और जिसमें आपको विश्वास हो कि आप उत्तीर्ण हो सकते हैं।

मैं एसडीएस कार्यक्रम के लिए स्वीकृत अंग्रेजी भाषा की परीक्षा कहां दे सकता हूं? ऐसे कई परीक्षा केंद्र हैं जो एसडीएस कार्यक्रम के लिए अनुमोदित अंग्रेजी भाषा परीक्षण प्रदान करते हैं। आप IRCC की वेबसाइट पर परीक्षा केंद्रों की सूची प्राप्त कर सकते हैं। मुझे यकीन नहीं है कि कौन सी अंग्रेजी भाषा की परीक्षा देनी है। इक्या करु यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि कौन सी अंग्रेजी भाषा की परीक्षा देनी है, तो आप एक अप्रवासन वकील या एक पंजीकृत अप्रवास सलाहकार से संपर्क कर सकते हैं। वे आपकी आवश्यकताओं के लिए सही परीक्षा चुनने में आपकी सहायता कर सकते हैं। मैं एसडीएस कार्यक्रम के तहत अध्ययन परमिट के लिए आवेदन करने की योजना बना रहा हूं। अब मुझे क्या करना चाहिए? यदि आप एसडीएस कार्यक्रम के तहत अध्ययन परमिट के लिए आवेदन करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको एक स्वीकृत अंग्रेजी भाषा की परीक्षा देकर शुरुआत करनी चाहिए। एक बार आपके परीक्षा परिणाम आने के बाद, आप आवेदन प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं। आप IRCC की वेबसाइट पर अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Don’t miss these tips!

We don’t spam! Read our [link]privacy policy[/link] for more info.

Related Posts
Leave a Reply

Your email address will not be published.Required fields are marked *